Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

जिले में 01 फरवरी से 15 फरवरी तक निकलेगी विकास यात्रा

जिले में 01 फरवरी से 15 फरवरी तक  निकलेगी विकास यात्रा राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित  राजगढ़ 16 जनवरी, 2023 कलेक्टर श्री हर्...

जिले में 01 फरवरी से 15 फरवरी तक 
निकलेगी विकास यात्रा

राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित 
राजगढ़ 16 जनवरी, 2023
कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित कि अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में अपर कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षय तेम्रवाल सहित समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार मौजूद रहे।

बैठक में उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि नामांतरण एवं सीमांकन के सभी प्रकरणों को समय-सीमा में निराकृत करें। साथ ही उन्होंने राजस्व वसूली के टारगेट को पूर्ण करने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने आवासीय भू-अधिकार योजना के लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने सी.एम. मानिट, जनसुनवाई, जनप्रतिनिधियों के पेंडिंग आवेदनों को निराकरण करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ लें रहे हितग्राहियों को उनके बैंक खाते से आधार लिंक करवाना अनिवार्य है। लिंक नहीं होने कि दशा में सम्मान निधि का लाभ नहीं मिलेगा। यह पटवारियों के माध्यम से सभी किसानों को अवगत करवा दिया जाए। 
बैठक में बताया कि जिले में 01 फरवरी से 15 फरवरी तक सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों के वार्डो में विकास यात्रा निकाली जाएगी। सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने-अपने अनुभाग में एक टीम बना लें एवं यात्रा का रूट चार्ट तैयार करें। यात्रा में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जन-जन को बताना है। 

कोई टिप्पणी नहीं