Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

अवैध कॉलोनियों के कारोबार में संलग्न व्यक्तियों के विरूद्ध होगी कार्रवाई

अवैध कॉलोनियों के कारोबार में संलग्न व्यक्तियों के विरूद्ध होगी कार्रवाई -- *आयुर्वेदिक औषधि मुनक्का के नाम पर भांग तथा अन्य माद...

अवैध कॉलोनियों के कारोबार में संलग्न व्यक्तियों के विरूद्ध होगी कार्रवाई
--
*आयुर्वेदिक औषधि मुनक्का के नाम पर भांग तथा अन्य मादक पदार्थ के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के दिये गये निर्देश*
--
*किसानों को प्राकृतिक खेती के लिये किया जायेगा प्रोत्साहित*
--
*कलेक्टर श्री मनीष सिंह द्वारा ली गई समीक्षा बैठक*

--------
 कलेक्टर श्री मनीष सिंह की अध्यक्षता में आज समय सीमा के पत्रों के निराकरण टी.एल. की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निर्देश दिये कि जिले में विभिन्न तरह के माफियाओं के विरूद्ध चल रही कार्रवाई को गति दी जाए। अवैध कॉलोनियों के कारोबार में संलग्न व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए। ऐसे व्यक्तियों और संस्थानों तथा उत्पादकों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाए, जो आयुर्वेदिक औषधि मुनक्का के नाम पर भांग आदि मादक पदार्थों का विक्रय और उत्पादन कर रहे हैं। बैठक में बताया गया कि जिले में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहित करने के लिये प्रयास प्रारंभ दिये गये हैं। जिले में इसके लिये विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है।
 बैठक में अपर कलेक्टर श्री पवन जैन, डॉ. अभय बेडे़कर, श्री अजय देव शर्मा, श्री राजेश राठौर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों के निराकरण की भी विभागवार समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निर्देश दिये कि अवैध कालोनियों की कारोबार आदि में प्रभाव, दखल रखने तथा हस्तक्षेप करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि वे मंजूर बेग एवं जफर खान नामक व्यक्तियों के अवैध कॉलोनियों संबंधी प्रभाव, हस्तक्षेप और दखल की जांच करें। जांच रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करें। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि प्रभाव, दखल तथा हस्तक्षेप पाए जाने पर उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बताया गया कि इनके विरूद्ध विभिन्न माध्यमों से शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।
  बैठक में उन्होंने आबकारी तथा आयुष विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मुहिम चलाकर मुनक्का बनाने वाली संस्थानों की जांच करें। जांच के दौरान गड़बड़ी जाये जाने पर सख्त कार्रवाई करें। मुनक्का के नाम पर भांग तथा अन्य मादक पदार्थ उत्पादन तथा विक्रय करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करें। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में बार तथा मदिरा की दुकानों का संचालन निर्धारित समय में ही करवाएं। निर्धारित समय के पश्चात बार तथा मदिरा की दुकानें संचालित पाए जाने पर संबंधित संस्थानों और उस क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारियों के विरूद्ध भी कार्रवाई करें।
बैठक में बताया गया कि जिले में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिये प्रयास प्रारंभ दिये गये हैं। जिले में इसके लिये विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसी के अनुरूप एक कार्यशाला गत दिनों तेजाजी नगर क्षेत्र में आयोजित की गई थी। अगली कार्यशालाएं विकासखण्ड स्तर पर 24 मई को आयोजित होंगी। सिमरोल में आयोजित कार्यशाला में कलेक्टर श्री मनीष सिंह, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित जिला स्तर के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

#JansamparkMP 
#indore
#timelimit
PMO India 
CM Madhya Pradesh

कोई टिप्पणी नहीं