Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

झोलाछाप डाॅक्टरों पर कार्यवाही -जिले भर में होगी कार्यवाही

झोलाछाप डाॅक्टरों पर कार्यवाही बीएमओ के निरीक्षण के दौरान ऐलोपैथी पद्धति से प्रैक्टिस करते पाए गए, मौके पर पंचनामा बनाकर दुकान क...

झोलाछाप डाॅक्टरों पर कार्यवाही

बीएमओ के निरीक्षण के दौरान ऐलोपैथी पद्धति से प्रैक्टिस करते पाए गए, मौके पर पंचनामा बनाकर दुकान की सील की
राजगढ़. शहर के पाटनकला रोड पर स्थित दो दुकानों पर झोलाछाप डाॅक्टर मरीजों का ऐलोपैथी पद्धति से उपचार कर रहे थे। इस संबंधी जानकारी मिलने पर बीएमओ डाॅ राजीव हरिओध ने दोनों दुकानों पर छापामार कार्यवाही करते हुए उन्हें सील कर दिया है। साथ ही उन्हें उपचार करने संबंधी दस्तोवजों को वरिष्ठ कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देष दिए हैं। 

गुरूवार को शहर के पाटनकला रोड़ सहित अन्य जगाहों पर झोलाछाप डाॅक्टरों द्वारा की जा रही प्रैक्टिस की जानकारी वरिष्ठ कार्यालय से बीएमओ डाॅ राजीव हरिओध को मिली थी। जिसके पर ब्लाक स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम द्वारा दो दुकानें खुली मिलने पर उन पर कार्यवाही की गई। शहर में झोलाछाप पर की गई इस कार्यावाही की भनक लगते ही शहर के अन्य झोलाछाप अपनी अपनी दुकानों में ताला डाल कर भाग निकले। 

जिले भर में होगी कार्यवाही 

जानकारी के अनुसार जिले भर के झोलाछाप डाॅक्टरों की सूची तैयार करने के निर्देष मिले है। इसमें जिले के नगरों सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में पैक्टिस कर रहे ऐसे डाॅक्टर जिनके पास पंजीयन या वैध डिग्री या डिप्लोमा नहीं है उन्हें कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। साथ ही ऐसी समस्त लैब, एक्सरे और मेडिकल स्टोर भी जिनके पास पंजीयन नहीं है उन पर भी कार्यवाही की जाऐगी। 

वर्सनः- ब्लाक के अन्तर्गत जितने भी ऐसे डाॅक्टर हैं जिनके पास ऐलोपैथी पद्धति में उपचार करने के वैध दस्तावेज नहीं हैं उन पर सतत कार्यवाही की जावेगी। 

डाॅ राजीव हरिओध, बीमएओ राजगढ़ । 
 
झौलाछाप डाॅक्टरों की क्लिनिक को सील करने की कार्यवाही करते हुए स्वास्थ्य अमला।

कोई टिप्पणी नहीं