Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

खुजनेर में 23 को निःषुल्क खंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला

खुजनेर में 23 को निःषुल्क खंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला मेले में 34 पैथाॅलाजी जांच सहित बीमारियों की पहचान एवं उपचार, हौम्योपैथी एवं आयुर्वेद पद...


खुजनेर में 23 को निःषुल्क खंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला
मेले में 34 पैथाॅलाजी जांच सहित बीमारियों की पहचान एवं उपचार, हौम्योपैथी एवं आयुर्वेद पद्धति से भी होगा उपचार, हैल्थ आईडी एवं आयुष्यमान कार्ड भी बनेंगे।  
राजगढ़. खुजनेर नगर में 23 अप्रेल 2022 को निःषुल्क खंड स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समस्त प्रकार के मरीजों को जांच उपरांत उचित परामर्ष एवं उपचार दिया जाएगा। मेला खुजनेर के बस स्टैंड स्थित मांगलिक भवन में लगाया जा रहा है। जहां एक ही जगह पर सभी बीमारियों के विषेषज्ञ डाॅक्टरों की टीम मौजूद रहेगी। यहीं पर मरीजों को दवाईयों का वितरण भी किया जाएगा। 
ब्लाक मेडिकल ऑफिसर डाॅ राजीव हरिओध ने बताया कि वर्तमान में सबसे ज्यादा स्वास्थ्य संबंधी परेषानी का कारण हृदय रोग, शुगर, बीपी और कैंसर सामने आ रहा है षिविर में एसे मरीजों का चिन्हांकन किया जाएगा। इसके अलावा स्त्री रोग, षिषु रोग, दंतरोग, क्षय रोग, चर्मरोग, नेत्ररोग, हड्डी रोग, कुष्ठ रोग सहित आयुर्वेदिक एवं हौम्योपेथिक पद्धति से पेट संबंधी रोग, जोड़ो का दर्द एवं कब्ज आदि का उपचार भी किया जाऐगा। 

हैल्थ आई डी एवं आयुष्यमान कार्ड भी बनेंगे

षिविर में आए हितग्राहियों के मौके पर ही हैल्थ आईडी एवं आयुष्यमान कार्ड भी बनाए जाएंगे। इसके लिए मैदानी कर्मचारियों को ऐसे सभी हितग्राहियों को अपने साथ आधार कार्ड एवं समग्र आईडी के साथ लिंक मोबाईल नंबर लाना जरूरी होगा।  

वर्सनः- सभी ब्लाकों में निःषुल्क स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अधिक से अधिक हितग्राहियों को सहभागिता करते हुए अपने स्वास्थ्य संबंधी जांच कराना चाहिए। 
डाॅ दीपक पिप्पल, सीएमएचओ राजगढ़ । 
 - स्वास्थ्य मेले की तैयारियां करते हुए स्वास्थ्य अमला ।

कोई टिप्पणी नहीं