Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

फेसबुक द्वारा Emergency Suicide Alert की सूचना पर साइबरपुलिस ने बचाए एक युवक के प्राण

फेसबुक द्वारा Emergency Suicide Alert की सूचना पर राज्य सायबर सेल ने फिर  बचाए एक युवक के प्राण   1​फेसबुक द्वारा सुसाईड अलर्ट य...


फेसबुक द्वारा Emergency Suicide Alert की सूचना पर राज्य सायबर सेल ने फिर  बचाए एक युवक के प्राण
 
1​फेसबुक द्वारा सुसाईड अलर्ट युजर्स के पोस्ट के आधार पर पुलिस एजेंसियों को उपलब्ध कराया जाता है।

2​राज्य सायबर सेल द्वारा पुर्व में इसी सूचना के आधार पर सिंगरौली की अवसाद ग्रस्त युवती की बचायी थी] जान

3]​फेसबुक द्वारा Emergency Suicide Alert द्वारा सुसाईड की जानकारी
     राज्य सायबर सेल को प्राप्त होते ही जानकारी Decode कर मुरैना
     पुलिस से अर्धरात्रि को सम्पर्क स्थापित कर की गई कार्यवाही ।
                                                                           
        राज्य सायबर पुलिस के अति. पुलिस महानिर्देशक योगेश देशमुख द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इमरजेसी सोसाईड अलर्ट की सूचना प्राप्त होते ही त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश विगत दिनो सभी इकाईयों को दिये गये थे] इसी तारतम्य में राज्य सायबर सेल जोनल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह को कार्यवाही हेतु नोडल अधिकारी भी नामांकित किया गया था,कल दिनांक 20।08।2023 को रात्रि के लगभग 11-15 बजे राज्य सायबर सेल को सुचना प्राप्त हुई कि इंस्ट्रागाम पर एक युवक द्वारा आत्महत्या करने संबधी पोस्ट डाली गयी एवं एक फोटो गले मे कपडे का फंदा डालकर अपलोड किया गया है।  
 
         
           उक्त सूचना फेसबुक के माध्यम से युवक की डिटेल डिकोड ना होने से पहले पंजाब पुलिस को दी गई बाद मे सुचना मध्यप्रदेश पुलिस को प्राप्त हुई जिस पर उनि सतीश  बडोलिया, अनुज समाधिया सायबर मुख्यालय भोपाल द्वारा समस्त जानकारी उनि संजय चौधरी सायबर जोन इन्दौर को दी गई जिस पर उक्त संबध में जानकारी से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया ।
           
         पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जब आत्महत्या करने संबधी जानकारी Social Media Profile से जब Decode  की गई तो पता चला कि उक्त युवक मुरैना जिले के थाना पोरसा के ग्रामीण इलाके का निवासी है] और उसी के द्वारा आत्महत्या से संबंधी पोस्ट अपलोड की गई है।
 
         इसी पर तत्काल मुरैना पुलिस सायबर उनि अभिषेक जादौन को सुचित किया गया है, जहां पर पौरसा थाना निरीक्षक ओ.पी रावत द्वारा अवसाद ग्रस्त युवक के परिवारजनों को विश्वास में लेकर युवक को समझाईश की गई एवं उसको किसी भी अवांछित गतिविधि से सुरक्षित किया गया है ।

कोई टिप्पणी नहीं