Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

विधायक ने की नगरी प्रशासन आयुक्त से मुलाकात।21 करोड़ खर्च करने के बाद भी नगर को नहीं मिल पाया था पर्याप्त पानी

*विधायक ने की नगरीय प्रशासन आयुक्त से मुलाकात।* *21 करोड़ खर्च करने के बाद भी नगर को नहीं मिल पाया था पर्याप्त पानी*  *नई परिषद ...


*विधायक ने की नगरीय प्रशासन आयुक्त से मुलाकात।*

*21 करोड़ खर्च करने के बाद भी नगर को नहीं मिल पाया था पर्याप्त पानी*

 *नई परिषद मात्र 7 करोड में बड़ी पुल पर लगाएगी नया प्लांट 3 घंटे मिलेगा नगर वासियों को पानी।*



*राजगढ़।* नगर की प्यास बुझाने के लिए पूर्व में मोहनपुरा डैम पर लगाया गया प्लांट जिससे राजगढ़ नगर की पूर्ण रूप से प्यास नहीं बुझ पा रही है आज भी आए दिन नलों में थोड़ी थोड़ी देर पानी मिल रहा है जिससे नगर वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि इस प्लांट को लगाने के लिए करीब ₹21 करोड़ खर्च किए गए थे जबकि उस वक्त अगर यह प्लांट नगर के नजदीक लगाया जाता तो इस प्रकार के दो प्लांट आसानी से लगाए जा सकते थे। ऐसे में पूर्व परिषद द्वारा अपनी मनमर्जी से लगाए गए इस प्लांट से राजगढ़ नगर की प्यास नहीं बुझ पा रही थी। ऐसे में नई परिषद व अध्यक्ष विनोद साहू ने नई डीपीआर कंप्लीट करते हुए नगरीय प्रशासन विभाग को सौंपी है। और वहां से महज स्वीकृति आना बाकी है कुछ ही समय में बड़ी पुल पर नया वाटर प्लांट के काम को गति मिलेगी। और जल्द ही राजगढ़ नगर को आधे से 1 घंटे की बजाय 3 घंटे प्रतिदिन पानी मिलने लगेगा।

*आयुक्त को पत्र सौंपकर जल्द काम शुरू कराने की विधायक ने की मांग।*

राजगढ विधायक बापू सिंह तंवर ने भोपाल पहुंचकर आयुक्त नगरीय प्रशासन विभाग को पत्र सौंपकर राजगढ़ नगर के लिए आडोटोरियम के निर्माण के लंबित कार्य को करवाने सहित नगर में बनने वाले नए प्लांट की स्वीकृति की मांग की एवम नगर के विकास के संबंध में दिए जाने वाले बजट के बारे में चर्चा की जिस पर आयुक्त द्वारा आश्वासन दिया कि मुख्य मंत्री अधोसंरचना योजना अंतर्गत आडोटोरियम के लिए बजट आवंटित कर शीघ्र निर्माण करवाया जायेगा।एवम राजगढ़ नगर में पेयजल सप्लाई में कोई बाधा ना आए इस बाबत अमृत 2 योजनांतर्गत शीघ्र ही नया वाटर ट्रीट मेंट प्लांट स्वीकृत किया जायेगा। 
आयुक्त ने विधायक बापू सिंह तंवर से कहा की शीघ्र वाटर ट्रीट मैंट प्लांट हेतु DPR प्रेषित करवाए इस पर विधायक ने नगरीय प्रशासन विभाग के कार्यालय से ही राजगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू से फोन पर चर्चा करते हुए जल्द ही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की डीपीआर बनाकर विभाग में भिजवाने की बात कही जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि डी पी आर संबंधित कार्यालय में जमा करा दी गई है महज स्वीकृति आना बाकी है इस पर विधायक ने आयुक्त से डीपीआर जमा होने की बात कहते हुए उसे जल्द ही स्वीकृत करने की बात कही। 

जो काम महज 2 किलोमीटर की दूरी पर हो सकता था उसे 18 किलोमीटर की लीज पार करते हुए किया है। जिससे जहां राशि का बड़ा खर्च हुआ वही उसी राशि में नगर के पास बड़ी पुल पर दो प्लांट स्थापित हो सकते थे। जिससे नगर को पर्याप्त पानी मिल सकता था। लेकिन ऐसा नहीं होने से नगर में पानी की समस्याएं आए दिन देखने को मिल रही है। यही कारण है कि हमने नया प्लांट लगाने की तैयारी की है जिससे नगर को हर वक्त पर्याप्त पानी मिल सकेगा।
*विनोद साहू*
*अध्यक्ष नगर पालिका राजगढ़*

 विधानसभा के साथ ही राजगढ़ नगर में भी चहुमुखी विकास हो, जनता का हर प्रकार से ध्यान रखा जाए वा स्वच्छता में भी हम नंबर वन आए इन सब विषय को ध्यान में रखते हुए मैंने नगरी प्रशासन आयुक्त से मुलाकात करते हुए जल्द ही नगर के विकास के लिए बजट देने सहित वाटर प्लांट के कार्य को स्वीकृति प्रदान करने के लिए मुलाकात की है।
*बापू सिंह तंवर विधायक राजगढ़*

कोई टिप्पणी नहीं