Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजनान्तर्गत एक लाख से 50 लाख तक रोजगार के लिए बैंकों के माध्यम से वित्तीय मदद

रोजगार की नई पहल  मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजनान्तर्गत एक लाख से 50 लाख तक रोजगार के लिए बैंकों के माध्यम से वित्तीय मदद  राज...

रोजगार की नई पहल 

मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजनान्तर्गत एक लाख से 50 लाख तक रोजगार के लिए बैंकों के माध्यम से वित्तीय मदद 

राजगढ़ 10 मई, 2022
मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ की गई रोजगार की नई पहल है। योजनान्तर्गत पात्र ऋण परियोजना में उद्योग (विनिर्माण) इकाई के लिए एक लाख रूपये राशि से 50 लाख रूपये तक की परियोजनाएं सेवा इकाई एवं खुदरा व्यवसाय हेतु एक लाख रूपये राशि से 25 लाख तक की परियोजनाएं स्थापित की जा सकेगी। योजनान्तर्गत आवेदक की पात्रता मध्यप्रदेश का स्थानीय निवासी हो, आवेदन दिनांक को आयु 18 से 40 वर्ष के मध्य हो, न्यूनतम 12 कक्षा उत्तीर्ण हो, आय सीमा परिवार की वार्षिक आय रूपये 12 लाख से अधिक न हो। आवेदक अथवा परिवार का सदस्य आयकरदाता है तो पिछले तीन वर्षों की आयकर विवरणियां आवेदन के साथ संलग्न करना होगा। कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने पात्र व्यक्तियों से मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का लाभ लेने की अपील की गई है। योजनान्तर्गत जिले को 1800 का लक्ष्य प्राप्त है। 
योजनान्तर्गत वित्तीय सहायता सभी वर्गों के हितग्राही की बैंक द्वारा वितरित ऋण (टर्मलोन/वर्किंग केपिटल) पर 3 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर से ब्याज अनुदान स्वीकार्य होगा। योजनांतर्गत ऋण गारंटी शुल्क, प्रचलित दर पर अधिकतम 7 वर्षों तक देय होगा।

 योजना का संचालन https/samast.mponline.gov.in ऑनलाईन पोर्टल से किया जायेगा।

ऑनलाईन आवेदन के साथ लगने वाले दस्तावेजों में 12 वी कक्षा उत्तीर्ण अंकसूची, मूलनिवासी प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण-पत्र, समग्र आई डी, पेन कार्ड, मशीनरी/कच्चामाल के कोटेशन, पास पोर्ट साईज के फोटो, 10 लाख से अधिक परियोजना हेतु सीए द्वारा बनाई गई प्रोजेक्ट रिपोर्ट, बैंक का नाम जहां से ऋण लेना चाहते है तथा दुकान स्वयं की/किराये की होने पर किराया नामा शामिल है। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक पात्र व्यक्ति महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र राजगढ़ से कार्यालयीन समय में सम्पर्क कर प्राप्त कर सकते है। 

कोई टिप्पणी नहीं