Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

मोबाइल लीगल एड क्लीनिक के माध्यम से नशा मुक्त समाज का संदेश दिया

मोबाइल लीगल एड क्लीनिक के माध्यम से नशा मुक्त समाज का संदेश दिया  संपूर्ण जिले में न्यायिक प्रणाली व कानूनी जानकारियों को सुगमता...


मोबाइल लीगल एड क्लीनिक के माध्यम से नशा मुक्त समाज का संदेश दिया

 संपूर्ण जिले में न्यायिक प्रणाली व कानूनी जानकारियों को सुगमता पूर्वक आम जनों, गरीबों , महिलाओं, बच्चों व वृद्ध जनों के हितों के संरक्षण के लिए न्याय आपके द्वार उद्देश्य की प्रतिपूर्ति हेतु कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजगढ़ द्वारा विधिक सहायता केंद्र (मोबाइल लीगल एड क्लीनिक) का जिला व तहसीलों के सुदूर क्षेत्रों में पैरा लीगल वालंटियर के सहयोग से सफल संचालन किया जा रहा है।  इसी क्रम में मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर द्वारा वर्ष 2022 एवं 23 हेतु प्रेषित वार्षिक कार्य योजना अंतर्गत माननीय प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष श्री अनिल कुमार भाटिया के मार्गदर्शन में एवं सचिव श्रीमती मीनल श्रीवास्तव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजगढ़ के नेतृत्व में माह अप्रैल में विशेष नशा मुक्ति सप्ताह दिनांक 18 से 24 अप्रैल 2022 तक आयोजित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में दिनांक 20.04. 2022 को पैरा लीगल वालंटियर के स्वैच्छिक सहयोग से जिला मुख्यालय राजगढ़ के हाट बाजार में आमजन, ग्रामीण जनों, महिला, बच्चे व वृद्ध जनों को नशा मुक्ति का संदेश पहुंचाने के उद्देश्य से चलित विधिक सहायता केंद्र (मोबाइल लीगल एड क्लीनिक) संचालित कर आम जनों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर पैरा लीगल वालंटियर श्री आनंद करपे एवं श्री प्रेम सिंह तवर द्वारा आम जनों को विशेष पहल करते हुए नशा से छुटकारा पाने के लिए जानकारी दी, बताया गया कि नशे के आदी होने से क्या क्या हानियां हैं ? मोबाइल लीगल एड क्लीनिक पर संपर्क करने वाले आम जनों को विधिक जानकारी के साथ ही साथ नशा मुक्ति के संबंध में नालसा नई दिल्ली की योजना नशा पीड़ितों को विधिक सेवा योजना 2015 के प्रावधानों से भी परिचित कराया गया। आमजन की समस्याओं का विधिक निराकरण भी किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं