Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

प्रदेश स्तरीय आव्हान पर बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

*विगत एक माह पूर्व ऊर्जा मंत्री ने दिया था मांगो के निराकरण के लिए आश्वासन*  *निराकरण न होने से हताश व निराश है बिजली आउटसोर्स क...

*विगत एक माह पूर्व ऊर्जा मंत्री ने दिया था मांगो के निराकरण के लिए आश्वासन* 

*निराकरण न होने से हताश व निराश है बिजली आउटसोर्स कर्मचारी*

राजगढ़. जिले में मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड वृत राजगढ़ के अंतर्गत आने वाले समस्त डिवीजन, वितरण केन्द्र, विद्युत उपकेंद्रो में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारी बिजली कंपनियों में संविलियन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए इस संबंध में उनके द्वारा संबंधित अधिकारियों को सूचना के रूप में ज्ञापन दिया गया।  उल्लेखनीय है कि विगत 23 अगस्त 2021 को मध्य प्रदेश बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने एक माह के अंदर सभी मांगों का निराकरण करने का आश्वासन दिया था। एक माह समाप्त होने के बाद भी आउटसोर्स कर्मचारियों की मांगों का निराकरण नहीं किया गया जिससे प्रदेश के सभी बिजली कंपनियों में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारी दिनांक 27 सितंबर 2021 दिन सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल चले गए। 

*ये है मांग*
आउटसोर्स कर्मचारियों को बिजली कंपनियों में संविलियन किया जाए, समान कार्य समान वेतन का लाभ दिया जाए, आउटसोर्स कर्मचारियों का शोषण बंद हो।

*ये कार्य होंगे प्रभावित* 
बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के कारण कम्प्यूटर संबंधी कार्यालयीन कार्य, डाटा इंट्री, ऑनलाइन कार्य, वरिष्ठ कार्यालय द्वारा मांगी जाने वाले फार्मेट से संबंधी कार्य,  बिजली बिलों का वितरण, उपभोक्ता के कनेक्शन का सर्वे,  विद्युत व्यवधान का निराकरण, उपभोक्ताओं की शिकायतो का निराकरण, बिजली बिल की वसूली, विद्युत उप केंद्रों का संचालन, फाल्ट आने पर समस्या का निराकरण इत्यादि कार्य प्रभावित होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं