Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

कलेक्टर ने ग्राम पोलखेड़ा, मल्लारगढ़, बांगपुरा और भानपुरा में मौके पर पहुंचकर लिया जायजा

कलेक्टर ने ग्राम पोलखेड़ा, मल्लारगढ़, बांगपुरा और भानपुरा में मौके पर पहुंचकर लिया जायजा राजगढ़ 10 अगस्त,2021 जिले के जीरापुर ज...



कलेक्टर ने ग्राम पोलखेड़ा, मल्लारगढ़, बांगपुरा और भानपुरा में मौके पर पहुंचकर लिया जायजा

राजगढ़ 10 अगस्त,2021
जिले के जीरापुर जनपद अंतर्गत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के विभिन्न निर्माण कार्यो का कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह पोलखेड़ा, मल्लारगढ़, बांगपुरा और भानपुरा में मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी पंचायत में चल रहे और पूर्ण कार्यो की जानकारी भी ली।

उन्होंने पोलखेड़ा पंचायत भवन के निरीक्षण उपरांत भवन की मरम्मत नही कराएं जाने का कारण जाना तथा पोलखेड़ा प्राथमिक विद्यालय की बाउण्ड्रीवाल निर्माण कार्य और पोलखेड़ा से सारंग नदी तक 3.8 किलोमीटर लंबे मार्ग निर्माण कार्य का लगभग एक किलोमीटर पैदल चलकर निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को मार्ग निर्माण कार्य वर्षाकाल उपरांत पूर्ण करने के निर्देश दिए। पोलखेड़ा में उन्होंने कोटवार को समय पर वर्दी नही देने पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा नायब तहसीलदार श्री नवीन कुम्भकार को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 
मल्हारगढ़ तालाब जीर्णोद्धार के कार्य के निरीक्षण के दौरान उन्होंने तालाब निर्माण में उसकी उपयोगिता का आंकलन नही करने, वेस्ट वियर की ऊंचाई कम होने से आठ हेक्टेयर के तालाब में लगभग तीन हेक्टर में पानी होने और शासन की राशि के दुरूपयोग होने के मद्देनजर संविदा उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्री मिथुन शाक्य के प्रति नाराजगी व्यक्त की। साथ ही उन्होंने श्री शाक्य की संविदा सेवाएं समाप्त करने नोटिस दिए जाने के निर्देश भी  दिए। 

बांगपुरा पंचायत में उन्होंने छापीनदी के किनारें मंदिर परिसर में निर्माणधीन सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का जायजा लिया और ग्रामीणजनों से चर्चा कर उनके क्षेत्र में राशन वितरण एवं निर्माण कार्यो आदि की जानकारी ग्रामीणों से ली। ग्रामीणों द्वारा छापीनदी पर ग्राम की तरफ बाढ़ नियंत्रण का प्रबंध कराने की आवष्यकता बताई गई। उन्होंने ग्राम को छापीनदी की बाढ़ के पानी से सुरक्षित रखने एवं किनारे की मिट्टी का कटाव रोकने हेतु रिटेनिंग वाल बनाए जाने हेतु प्राक्कलन प्रस्तुत करने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जीरापुर को दिए। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर चरणोई भूमि से कब्जा हटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने पटवारी हल्का बासखेड़ी चौखण्डा पटवारी श्री आशीष नागर एवं हल्का पटवारी बांगपुरा श्री प्रवीण शर्मा के कार्यो की प्रशंसा ग्रामीणों द्वारा करने पर उन्हें 15 अगस्त को सम्मानित करने के निर्देश दिए। 
बाद में उन्होंने बांगपुरा हनुमान मंदिर परिसर में हुए वृक्षारोपण कार्य का अवलोकन किया तथा वृक्षारोपण कार्य की प्रशंसा की। इस अवसर पर उन्होंने छपीश्वर गौशाला का निरीक्षण एवं भूसे, गौवंशीय पशुओ के रख रखाव का प्रबंधन एवं स्वीकृत चारागाह का निरीक्षण किया एवं गौशाला के समीप लगी भूमि शासकीय होने पर गौशाला को आवंटित करने के निर्देश दिए। 
उन्होंने बिलेश्वर मंदिर का संगमरमर के पत्थरो से निर्माणधीन कार्य का अवलोकन किया तथा ग्राम रोजगार सहायक श्री पंकज दांगी से क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यो और सृजित मानव दिवस रोजगार की जानकारी ली। ग्राम रोजगार सहायक द्वारा जानकारी नहीं दे पाने और गलत जानकारी देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने उसकी सेवा समाप्ति हेतु नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने भानपुरा ग्राम में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा गौशाला निर्माण कार्य का जायजा लिया। गौशाला निर्माण कार्य अधूरा पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा संविदा उपयंत्री श्री शाक्य को 15 दिवस में गौशाला निर्माण कार्य हरहालत में पूर्ण कर गौशाला प्रारंभ कराने के कड़े निर्देश भी दिए। 

कोई टिप्पणी नहीं