Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

जब मेटा प्लेटफार्म द्वारा Emergency Suicide Alert की सूचना दी गई ...साइबर सेल ने की कार्यवाही

 मेटा प्लेटफार्म द्वारा Emergency Suicide Alert की सूचना पर राज्य सायबर सेल द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही  मेटा प्लेटफार्म द्व...



 मेटा प्लेटफार्म द्वारा Emergency Suicide Alert की सूचना पर राज्य सायबर सेल द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही

 मेटा प्लेटफार्म द्वारा सुसाईड अलर्ट युजर्स के पोस्ट के आधार पर पुलिस एजेंसियों को उपलब्ध कराया जाता है।
 राज्य सायबर सेल द्वारा पुर्व में भी इसी प्रकार से सूचना के आधार पर सिंगरौली की अवसाद ग्रस्त युवती, इंदौर में नौकरी ना लगने से परेशान युवक,मुरैना का एक युवक एंव मैहर जिला सतना के अवसादग्रस्त युवक की बचायी थी जान ।
 मेटा प्लेटफार्म द्वारा Emergency Suicide Alert द्वारा सुसाईड की जानकारी राज्य सायबर सेल को प्राप्त होते ही जानकारी Decode कर नर्मदापुरम पुलिस से सम्पर्क स्थापित कर की गई कार्यवाही ।                                                                     
        राज्य सायबर पुलिस के अति. पुलिस महानिर्देशक योगेश देशमुख द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इमरजेंसी सोसाईड अलर्ट की सूचना प्राप्त होते ही त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश विगत दिनो सभी इकाईयों को दिये गये है इसी तारतम्य में राज्य सायबर सेल जोनल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह को कार्यवाही हेतु नोडल अधिकारी भी नामांकित किया गया है दिनांक 27/05/2024 को राज्य सायबर सेल इंदौर को सुचना प्राप्त हुई कि इंस्ट्रागाम पर एक युवक द्वारा जहर पीकर आत्महत्या करने संबधी पोस्ट डाली गयी एवं एक प्लास्टिक की बोतल में तरल पदार्थ पिते हुए एक विडियो डालकर अपलोड किया गया है। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह के निर्देशन में टिम के द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आत्महत्या करने संबधी जानकारी Social Media Profile से जब Decode  की गई तो प्राप्त मोबाईल नंबर के धारक का पता थाना चीचली जिला नरसिंहपुर के ग्रामीण इलाके का होना पाया गया इस पर थाना प्रभारी चीचली से संपर्क कर प्राप्त पते की तस्दिक कराने पर ज्ञात हुआ की उक्त युवक परिवार सहित चोकी शोभापुर जिला नर्मदापुरम रहने जा चुका है इस पर थाना प्रभारी पिपरीया जिला नर्मदापुरम से संपर्क कर उक्त युवक को तलाशा गया उसने बताया की उसी के द्वारा जहर पीकर आत्महत्या करने से संबंधी पोस्ट अपलोड की गई है।

उक्त युवक को किसी भी अवांछित गतिविधि में संल्लिप्त ना होने एँव भ्रामक पोस्ट ना डालने की समझाईश दी गयी । इस कार्यवाही में थाना प्रभारी चीचली जिला नरसिंहपुर, थाना प्रभारी पिपरीया जिला नर्मदापुरम , उनि आशीष जैन, उनि. संजय चौधरी, आर. राकेश बामनिया की सरहानीय भुमिका रही ।

कोई टिप्पणी नहीं