Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

लाइसेंस लेकर चयनित स्थान पर लगाये दुकान वरना हो सकती है कार्यवाही

लाइसेंस लेकर चयनित स्थान पर लगाये दुकान वरना होगी कार्यवाही! नपा अध्यक्ष नपा प्रशासन ने बुलाई दुकानदारों की बैठक दिए निर्देश। रा...




लाइसेंस लेकर चयनित स्थान पर लगाये दुकान वरना होगी कार्यवाही! नपा अध्यक्ष


नपा प्रशासन ने बुलाई दुकानदारों की बैठक दिए निर्देश।

राजगढ़। मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत की सरकार मध्य प्रदेश में बनाई है। इसके नए मुखिया के रूप में राजगढ़ के पूर्व प्रभारी मंत्री व उज्जैन उत्तर से विधायक मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के पद की कमान संभाल ली है। तीन दिन पहले हुए शपथ ग्रहण समारोह के बाद उन्होंने पहली कैबिनेट बैठक में ही कई ऐसे निर्णय लिए जो समाज में एक बड़े संदेश के साथ ही स्वच्छता व शांति का संदेश देते हैं। जिनमें प्रमुख रूप से बड़े शहरों के साथ ही छोटे-छोटे शहरों व कस्बों में खुले में बिकने वाले मांस व अंडों की दुकानों को बंद करने के साथ ही इन्हें चयनित स्थान पर लाइसेंस लेकर चलाने का निर्णय भी लिया है यही कारण है कि लगातार मध्य प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर सहित एसडीएम व अलग-अलग अधिकारी लगातार बैठकों के माध्यम से इस आदेश को लागू कराने के लिए मैदानी अमले को सख्त निर्देश दे चुके हे। यही कारण हे की गुरुवार को जहां थाना परिसर में एसडीम की अध्यक्षता में बैठक के माध्यम से दुकानदारों को समझाइए दी गई थी वहीं शुक्रवार को राजगढ़ नगर पालिका प्रशासन व अध्यक्ष विनोद साहू की अध्यक्षता में एक बैठक नगर पालिका के सभागृह में आयोजित की गई जिसमें नगर में मांस मछली व अंडे बेचने वाले व्यापारियों को बैठक के माध्यम से समझाइस देते हुए निर्देश दिए कि नगर पालिका द्वारा जो चयनित स्थान बनाया गया है। आप अपनी दुकाने वहीं लगाए वहीं साथ में निर्देशीत भी किया गया है। कि इस प्रकार की दुकान लगाने वाले सभी दुकानदार नगर पालिका के माध्यम से जारी होने वाले लाइसेंस जरूर बनवाएं, साथ ही स्वच्छता का भी पूरी तरह से ध्यान रखने की बात कही गई। इस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि शासन के आदेश का पालन करना हम सब की जिम्मेदारी है। अगर कोई आदेश की अवहेलना करता है तो वह कठोर कार्यवाही के लिए भी तैयार रहें। इस अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष राजेश खरे,पार्षद कमाल खान, नगर पालिका सीएमओ रवि गुप्ता, ए एसआई उमेश यादव के साथ ही नगर पालिका प्रशासन व दुकानदार मौजूद रहे।


इनका कहना...

मध्य प्रदेश शासन के द्वारा जारी आदेशों के पालन में सभी दुकानदारों को सूचित करते हुए बैठक में बुलाया था। लाइसेंस के साथ ही निर्धारित स्थान पर दुकान  लगाने के निर्देश दिए गए हैं।इसके बाद भी अगर आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो नियम स्वरूप कार्यवाही की जाएगी।
 विनोद साहू 
अध्यक्ष नगर पालिका

कोई टिप्पणी नहीं