Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

कौन है एमपी के नए मुख्यमंत्री ? जिन्हें मिली एमपी की जिम्मेदारी!

कौन है एमपी के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव है जिन्हें मिली एमपी की जिम्मेदारी! मध्य प्रदेश में सोमवार को सीएम के नाम के चयन ...



कौन है एमपी के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव है
जिन्हें मिली एमपी की जिम्मेदारी!


मध्य प्रदेश में सोमवार को सीएम के नाम के चयन के लिए बीजेपी की विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में विधायकों ने मोहन यादव के नाम पर मुहर लगाई है. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. वह शिवराज सिंह चौहान सरकार में शिक्षा मंत्री रहे हैं. उन्होंने लगातार तीसरी बार विधायकी का चुनाव जीता है.

58 वर्षीय मोहन यादव का राजनीतिक करियर एक तरह से 1984 में शुरू हुआ जब उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को ज्वाइन किया. वह आरएसएस के भी सदस्य हैं. उन्होंने 2013 में उज्जैन दक्षिण से चुनाव लड़ा था और लगातार तीसरे चुनाव में यहां से विधायक निर्वाचित हुए हैं. इस बार उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी चेतन प्रेमनारायण यादव को 12941 वोटों से हराया था. मोहन यादव के नाम की घोषणा उज्जैन वासियों के लिए सरप्राइज से कम नहीं है क्योंकि सीएम पद की रेस में इनका नाम कहीं नहीं था, लेकिन विधायक दल की बैठक में उनके नाम की घोषणा की गई.

हम आपको बता दें कि वह 2004 से पहले 2010 तक उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे हैं जबकि 2011 से 2013 तक एमपी राज्य पर्यटन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है.


राजगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री भी है मोहन यादव ।

कोई टिप्पणी नहीं