Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

सोशल मीडिया पर रखी जा रही पैनी निगरानी, आपत्ति जनक पोस्ट करने पर होगी एफआईआर

निर्वाचन नियमों का पालन कराने में पुलिस प्रशासन की सख्ती दिखे -कलेक्टर सोशल मीडिया पर रखी जा रही पैनी निगरानी, आपत्ति जनक पोस्ट ...



निर्वाचन नियमों का पालन कराने में पुलिस प्रशासन की सख्ती दिखे
-कलेक्टर

सोशल मीडिया पर रखी जा रही पैनी निगरानी, आपत्ति जनक पोस्ट करने पर होगी एफआईआर
मतदान केन्द्रों पर हांगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम
संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर होगी सीसीटीवी की नजर
दो दिन में शस्त्र जमा कराएं, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई 
                     राजगढ़ 16 अक्टूबर, 2023
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री हर्ष दीक्षित ने सोमवार को आयोजित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की बैठक में समूचे जिले में निर्वाचन नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की निर्वाचन नियमों का पालन कराने में सख्ती दिखना चाहिए। किसी भी क्षेत्र में निर्वाचन नियमों के पालन में कोई कोताही न बरती जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज सिंह मीना, सीईओ जिला पंचायत श्री अक्षय तेम्रवाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मण्डराह सहित पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। 
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सभी एफएसटी, एसएसटी दल निर्धारित स्थानों पर तैनाद रहें, वाहनों की सघंन जांच हो, किसी भी स्थान पर नियम विरूद्ध सोना, चांदी अथवा धन राशि का ट्रांसर्पोटेशन न हो। जिले के प्रवेश नाकों पर भी संघन निगरानी रखी जाए। इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि मतदाताओं को नियम विरूद्ध सामग्री का वितरण तो नहीं किया जा रहा है। सभी स्थानों के स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हां, उनका आउटपुट बाहर प्रदशित हो रहा हो। 
सोशल मीडिया पर रखी जा रही है पैनी निगरानी

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि सोशल मीडिया पर सतत पैनी निगरानी रखी जा रही है। किसी भी व्यक्ति द्वारा आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन अथवा आपत्ति जनक पोस्ट किए जाने पर सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। 

दो दिन में शस्त्र जमा कराएं

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत जिले के शस्त्रधारकों को अपने अपने शस्त्र थानों में जमा कराने के निर्देश दिए गए है। शस्त्रधारकों को निर्देशित किया जाता है कि वे दो दिन में अपने शस्त्र थानों में जमा कराएं, अन्यथा उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

मतदान केन्द्रों पर लगेगें पब्लिक एड्रेस सिस्टम
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि मतदान के दिन जिले के मतदान केन्द्रों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी ताकि मतदाताओं को आवशयक सूचनाएं दी जा सकें। 

बैठक में उन्होंने कहा कि संवेदन शील मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से भी निगरानी रखी जाएगी, ताकि मतदान शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न हो सकें। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने वाहनों के ड्रायवर को भी सजग रखें, ताकि किसी भी समय मूवमेंट की स्थिति बनने पर तत्काल निर्धारित स्थल पर पहुचां जा सके। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर मोबाईल चार्जिंग पांईट रखे जाए, जिससे पांलिग पार्टी एवं सुरक्षा बल समय-समय पर अपना मोबाईल चार्ज कर सकें। क्षेत्र में भ्रमण करने वाले अधिकारी अपने पास पावरबैंक रखे। बैठक में कलेक्टर ने यह भी निर्दे श दिए कि जिले में विस्पोटक सामग्री का संग्रह करने वालों गोदामों एवं दुकानों की भी जाचं कर ली जाए एवं वहां नियमानुसार सुरक्षित तरीके से विस्फोटक सामग्री का भंडारण हो, यह सुनिष्चित किया जाए। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज सिंह मीना ने निर्वाचन के दौरान जिले में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। साथ ही कहा कि जिले के अंदरूनी क्षेत्रों में पुलिस का संघन मूवमेंट रखा जाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कोई ढील न रखी जाए। 







कोई टिप्पणी नहीं