Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

उत्कृष्ट स्कूल में सेमिनार : साइबर जागरूकता ही बचाव है

उत्कृष्ट स्कूल में सेमिनार : साइबर एक्सपर्ट ने कहा – साइबर जागरूकता ही बचाव है  राजगढ़ उत्कृष्ट विद्यालय के छात्रों को साइबर सुर...


उत्कृष्ट स्कूल में सेमिनार : साइबर एक्सपर्ट ने कहा – साइबर जागरूकता ही बचाव है 

राजगढ़ उत्कृष्ट विद्यालय के छात्रों को साइबर सुरक्षा की जानकारी दी गई 

देशभर में साइबर क्राइम को लेकर रोजाना हजारों मामले पुलिस में दर्ज हो रहे हैं। जिस कारण अपराध के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी वर्तमान समय की आवश्यकता है। इस संबंध में साइबर सुरक्षा सलाहकार शकील अंजुम के नेतृत्व में उत्कृष्ट विद्यालय राजगढ़ में साइबर सुरक्षा पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

शिक्षा से लेकर निजी और सरकारी ऑफिस का सारा कामकाज ऑनलाइन ही चल रहा है। तकनीक के इस युग में ऑनलाइन में काम आसान हुआ है तो वहीं निजी जानकारियां चोरी होने का खतरा भी बढ़ गया है। इसके अलावा स्कूली छात्र सबसे अधिक साइबर क्राइम के शिकार होते हैं।

साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए राजगढ़ के उत्कृष्ट विद्यालय में आज साइबर सुरक्षा एक्सपर्ट शकील अंजुम ने दी छात्रों को साइबर सुरक्षा को जानकारी , जिला शिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया ने बताया कि सोशल मीडिया का सावधानी पूर्वक उपयोग करे । प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय महेश गुप्ता जी सोशल मीडिया के सदुपयोग बताए की यूट्यूब से आप पढ़ाई के वीडियो देख सकते है , शिक्षा के वीडियो देख कर पढ़ाई कर सकते है , साइबर एक्सपर्ट शकील अंजुम ने बताया कि केसे पासवर्ड मजबूत रखे, फेक प्रोफाइल को केसे पहचाने और केसे साइबर क्राइम और फाइनेशियल क्राइम से बचे इस अवसर पर इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य महेश गुप्ता एवं विद्यालय के समस्त शिक्षक उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं