Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

संविदाकर्मियों ने किया सुदंरकाड । अपनी मांगों के संबंध में भगवान के दरबार में लगाई अर्जी

 *तीसरे दिन संविदाकर्मियों ने किया सुदंरकाड*   *अपनी मांगों के संबंध में भगवान के दरबार में लगाई अर्जी*   *राजगढ़!* संविदा जिला स...



 *तीसरे दिन संविदाकर्मियों ने किया सुदंरकाड* 

 *अपनी मांगों के संबंध में भगवान के दरबार में लगाई अर्जी* 

 *राजगढ़!* संविदा जिला स्वास्थ्य कर्मचारी संगठन ने शनिवार को खिलचीपुर नाका स्थित अपने पंडाल में सुंदरकाड का आयोजन किया। इस आयोजन के माध्यम से कर्मचारियों ने अपनी दो सूत्रीय मांगों को पूरी करवाने के लिए भगवान से शासन-प्रशासन को सद्बुद्धि देने की गुहार लगाई। सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक मुकेश पिपलोटिया और उनकी मंडली ने आयोजन स्थल का समा बांध दिया। चारों और से भजन कीर्तन की आवाज ने लोगों को भी आकर्षित किया। संविदा जिला अध्यक्ष सुधेंन्दु श्रीवास्तव ने बताया कि लगातार तीसरे दिन भी संविदा कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। प्रदेश स्तरीय संगठन से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की बातचीत अथवा मांगे माने जाने संबंधी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। 
 *प्रभावित हो रहीं सेवाएं* 
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। जिले के समस्त हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर बंद हैं, जहां ग्रामीण क्षेत्रों की गर्भवती महिलाओं की जांचे की जाती हैं। साथ ही बीपी और शुगर के मरीजों को भी बराबर चैकअप के बाद दवाईयां देने का काम किया जाता है। इसके अलावा जिले भर में टीकाकरण का कार्य, प्रसूति वार्ड, ओपीडी, दवाईयों का वितरण, टीबी विभाग, पैथोलाॅजी लैब, फिजियोथेरेपी विभाग, जिले की डीपीएमयू एवं समस्त ब्लाक की बीपीएमयू विंग इससे प्रभावित हो रहीं हैं। सबसे अधिक प्रभाव आने वाले दिनों में हितग्राही मूलक योजनाओं के भुगतान पर पड़ेगा। 

  जिले की स्वास्थ्य संस्थाओं में पदस्थ संविदा कर्मचारियों की अनिष्चित कालीन हड़ताल से प्रभाव तो पड़ रहा है। जिले भर के सीएचओ भी हड़ताल पर हैं इससे एचडब्लूसी पूरी तरह बंद हो गए हैं। फिर भी हम वैकल्पिक व्यवस्थाएं करके सभी कार्यों को सुचारू रूप से चलाने का प्रयास कर रहे हैं। 

 *डाॅ दीपक पिप्पल सीएमएचओ राजगढ़* 
खबर के साथ फोटो। 12345

कोई टिप्पणी नहीं