Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

जिला राजगढ को मिलेगी नोडल कॉल सेंटर की सौगात , शीघ्र जिला स्तरीय नोडल कॉल सेंटर प्रारंभ होगा

-  शीघ्र जिला स्तरीय नोडल कॉल सेंटर प्रारंभ होगा । राजगढ़। लोक सेवा प्रबंधन विभाग अन्तर्गत जिला राजगढ में जिला नोडल  कॉल सेंटर स्थापित कि...


शीघ्र जिला स्तरीय नोडल कॉल सेंटर प्रारंभ होगा

राजगढ़। लोक सेवा प्रबंधन विभाग अन्तर्गत जिला राजगढ में जिला नोडल  कॉल सेंटर स्थापित किया जाना है इसके कार्य संपादन हेतु कार्यालय कलेक्टर में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। उक्त  काल सेंटर हेतु ओपन टेंडर के माध्यम से ऐजेंसी का चयन कर लिया गया है।

ऐजेन्सी  मैगनम सुपर डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा दिनांक 14 फरवरी 2021 से कॉल सेंटर की टेस्टिंग का कार्य शुरू किया गया है। टेस्टिंग की प्रक्रिया पूर्ण होते ही बहुत जल्द जिला राजगढ को स्वयं के नोडल कॉल सेंटर की सौगात प्राप्त होगी। 

- कॉल सेंटर की प्रक्रिया में सी.एम. हेल्पलाईन 181 द्वारा सपोर्ट सिस्टम तैयार कर शिकायत निवारण की प्रक्रिया पूर्ण होगी।

- इसमें नागरिकों द्वारा अपने फोन से 181 पर डायल कर एक एकीकृत राज्यस्तरीय कॉल  सेंटर पर कॉल किया जाएगा। जिसमे आई.वी.आर.एस. प्रक्रिया के माध्याम से जिला राजगढ के कोड पर नागरिको की कॉल को स्थानीय कॉल सेंटर पर  डायवर्ट कर दिया जाएगा। 
- जहां स्थानीय भाषा में कॉल सेंटर एक्जक्यूटिव द्वारा शिकायत की वस्तु स्थिति समझकर शिकायत को 181 पर दर्ज किया जा सकेगा। उक्त शिकायत को संबंधित लेवल अधिकारी को कॉल सेंटर के माध्यम से शिकायत मैप की जा सकेगी।

- माननीय कलेक्टर महोदय के मार्गदर्शन में जिला राजगढ में शीघ्र जिला स्तरीय नोडल कॉल सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है। इससे जिले की शिकायते न केवल डायवर्ट हो सकेगी अपितु स्थानीय लोगो की भाषा को आसानी से समझने पर सही स्‍वरूप में आसानी से समझने पर सही स्वरूप में शिकायतें दर्ज हो सकेगी। जिला प्रशासन की मंशा है कि नोडल कॉल सेंटर को अभिनव स्वरूप दिया जाकर मल्टीेपल उपयोग में लाया जाएगा जिससे आम नागरिकों को त्वरित प्रशासकीय सुविधा मिलेगी और उनकी शिकायतों का त्वरित निराकरण भी हो सकेगा। 

*कमल चन्द्र नागर*
*अपर कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी*
*लोक सेवा प्रबंधन जिला राजगढ*
 
- शासन की मंशा अनुसार शिकायतों के निवारण की विकेन्द्रीकरण व्यावस्था अनुसार कलेक्टर महोदय के मार्गदर्शन में जिला राजगढ में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाकर जिला नोडल कॉल सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है। आज से कॉल सेंटर की टेस्टिंग शुरू हो गई है टेस्टिंग पूर्ण होते ही व्यवस्था  सुचारू रूप से विधिवत प्रारंभ की जाएगी।
*विजय बामकले*
*जिला प्रबंधक*
लोक सेवा प्रबंधन जिला राजगढ

कोई टिप्पणी नहीं