Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

जिले के ओलावृष्टि से प्रभावित कृषकों के खातों में पहुंची 2 करोड़ 84 लाख रूपये से अधिक की राहत राशि

जिले के 2268 ओलावृष्टि से प्रभावित कृषकों के खातों में पहुंची 2 करोड़ 84 लाख  रूपये से अधिक की राहत राशि       प्रद...

जिले के 2268 ओलावृष्टि से प्रभावित
कृषकों के खातों में पहुंची 2 करोड़ 84 लाख 
रूपये से अधिक की राहत राशि
     
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के ओलावृष्टि से प्रभावित एक लाख 46 हजार से अधिक कृषकों के खातों में 202 करोड़ रूपये से अधिक की राहत राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की गई। इसमें राजगढ़ जिले की तहसील खिलचीपुर एवं राजगढ़ तहसील के लाभार्थी 2268 ओलावृष्टि से प्रभावित कृषक शामिल है, जिनके खातों में 02 करोड़ 84 लाख रूपये से अधिक अंतरित की गई राहत राशि शामिल है। 
आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के विभिन्न जिले के कृषकों से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सीधी बात की। उनसे ओलावृष्टि के सर्वे से संतुष्टी जानी तथा प्रभावितों द्वारा ओलावृष्टि के सर्वे कार्य से पूर्णतः संतुष्ट बताए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की और ओलावृष्टि से प्रभावितों के सर्वे कार्य में संलग्न समस्त शासकीय सेवकों को बधाई भी दी। 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है और हर संकट में उनके साथ है। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि से प्रभावित कृषकों को दी गई राहत राशि के साथ ही उन्हें शीघ्र ही फसल बीमा राशि का भी लाभ मिले, के प्रयास किए जाएंगे। ताकि प्रभावितों को जीवन निर्वाह में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
आयोजित प्रदेश स्तरीय उक्त वर्चुअल कार्यक्रम में राजगढ़ जिले से ओला प्रभावित लाभार्थी कृषक श्री राम प्रसाद, श्री प्रेमनारायण, श्री लाल जी, श्री दयाराम, श्री बने सिंह, श्री हरचरण, श्री पप्पू एवं श्री रामदयाल आदि कृषक  शामिल हुए। इस अवसर पर कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित द्वारा ओलावृष्टि से प्रभावित कृषकों को स्वीकृत राहत राशि के प्रमाण-पत्र प्रदान किए एवं उनका पुष्पहारों से स्वागत किया गया। 
इस मौके पर अपर कलेक्टर कमलचन्द्र नागर सहित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजगढ़ सुश्री जुही गर्ग मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं