Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेशन पर गेम खेलने के नाम पर 250000/-रूपये की ठगी , साइबर सेल इंदौर ने वापस करवाए रूपये

ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेषन पर गेम खेलने के नाम पर 250000/-रूपये लगाकर 11.29 लाख रूपये जीतना बताकर फरियादी की आइडी सस्पेण्ड कर धोखाधडी पूर्वक ग...


ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेषन पर गेम खेलने के नाम पर 250000/-रूपये लगाकर 11.29 लाख रूपये जीतना बताकर फरियादी की आइडी सस्पेण्ड कर धोखाधडी पूर्वक गये 250000/-रूपये राज्य सायबर सेल, इन्दौर के द्वारा वापस करवाये गये। 
1. ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेषन पर फरियादी ने जीते थे, 11.29 लाख रूपये।
2. 11.29 लाख रूपये जीतते ही एप्पलीकेषन के फरियादी के ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेषन के अकाउण्ट को किया था, सस्पेण्ड।
3. फरियादी इन्दौर जिला बल में आरक्षक के पद पर है, पदस्थ।  
4. फरियादी के 250000/-रूपये राज्य सायबर सेल इन्दौर ने करवाये है, रिफण्ड।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक राज्य सायबर पुलिस द्वारा आर्थिक अपराधों में तकनीक के दुरूपयोग के तत्काल निकाल करने के संबंध में हाल ही दिये गये निर्देषों के पालन में की गई कार्यवाही में राज्य सायबर सेल इन्दौर पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह के द्वारा बताया गया कि फरियादी आरक्षक जिला बल इन्दौर के द्वारा एक लिखित षिकायत आवेदन पत्र दिसम्बर 2021 में दिया गया। जिसमें ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेषन जो की Home.luckcool.in की वेबसाइट से डाउनलोड किया गया था। जिसमें चार महिने में 250000/-रूपये का छोटे-छोट अमाउण्ट में फरियादी के बैंक खाते से कटते गये। जिसकी जानकारी फरियादी को बाद में पता चली एवं उस ऑनलाइन गेमिंग एप की आइडी पर 11.29 लाख रूपये जीतने का डिस्प्ले होने लगा। जब फरियादी ने उस जीते हुए अमाउण्ट को अपने बैंक खातो में ट्रांसफर करने की रिक्वेस्ट डाली, तो उसके ऑनलाइन गेमिंग एप्पलीकेषन गेम की आइडी को सस्पेण्ड कर दिया गया। जिससे उसके मोबाइल पर अब कुछ भी दिख रहा था। संबंधित षिकायत की जॉच निरीक्षक अंजू पटेल, सउनि रामप्रकाष बाजपेई एवं आर0 रमेष भिडे को सौपी गई। 

       जिसमें टीम द्वारा षिकायत की गम्भीरता को देखते हुए षिकायत की जॉच में तकनीकी जानकारी प्राप्त कर संबंधित पेमेण्ट गेटवे मेल किये गये। जिस पर से फरियादी के तीन बैंक खातों से गयी राषि फरियादी को पुनः अपने बैंक खाते में प्राप्त हो गयी, तथा षिकायत में अग्रिम जॉच जारी है। 

सावधानियॉः-
1. जिस मोबाइल में आपके बैंक खाते से लिंक सीम लगी है। उस मोबाइल में कोई भी गेम अप्पलीकेषन /रिमोट अप्पलीकेषन डाउनलोड न करें।
2. किसी भी गेमिंग वेबसाइट/अप्पलीकेषन पर अपने बैंक खाते /क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/ बैंक खाते से लिंक मोबाइल नम्बर की जानकारी साझा न करें।
3. हार -जीत वाले लुभावने ऑफर देने वाले ऑनलाइन गेम को खेलने का प्रयास न करें।
4. किसी भी गेमिंग वेबसाइट/अप्पलीकेषन पर हार-जीत और ट्रेडिंग, इंवेस्टमेंट, रूपये दुगुना करने का ऑफर देने वाली वेबसाइटे/अप्पलीकेषन्स, फेसबुक एवं इंस्टाग्राम पेज /व्हाट्सएप पर आये फर्जी मैसेजो पर बिल्कुल भी विष्वास न करें, और इन वेबसाइट /अप्पलीकेषन /सोषल मिडिया पेज पर अपनी निजी जानकारी व बैंक खातों से संबंधित जानकारी साझा न करें।

कोई टिप्पणी नहीं