Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

स्वतंत्र देश की प्रगति का फल सभी को मिले - राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने जयराम अहिरवार के परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर उसके निवास पर किया भोजन राजगढ़ 28 सितम...


राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने जयराम अहिरवार के परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर उसके निवास पर किया भोजन

राजगढ़ 28 सितम्बर, 2021
नरसिंहगढ़ क्षेत्र के ग्राम गीलाखेडी में भ्रमण के दौरान प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल द्वारा जयराम अहिरवार के निवास पर पहुंचकर फ़र्श पर बैठकर उसके परिवार के सदस्यों के साथ भोजन किया गया। इस अवसर पर उन्हेंने श्री जयराम के सदस्यों से बात की एवं उसकी पारिवारिक स्थिति की जानकारी ली तथा बच्चो की शिक्षा-दिशा में कमी नही रखने की समझाईश दी। 

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने आंगनवाडी केन्द्र 
पीलूखेडी में बच्चो से की बात


 

गीलाखेड़ी में आयोजित कार्यक्रम में 
हितग्राहियों को किए हितलाभ वितरण 


प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा है कि केन्द्र एवं राज्य सरकार से मिल रही सुविधाएं और संसाधन निरन्तर मिलते रहेगे। देश की आत्मा ग्रामों में बसती है। ग्राम तरक्की करे। स्वतंत्र देश की प्रगति का फल सभी को मिले। व्यक्ति, परिवार जनपद और देष हित के लिए सभी की सोच एक जैसी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं, संसाधनों और कियान्वित योजनाओं का लाभ लेने के लिए सभी जागरूक रहे। शासन की योजनाओं का स्वयं लाभ लें और अन्य जरूरतमंद व्यक्ति को भी लाभ लेने के लिए प्रेरित करें। राज्यपाल श्री पटेल गीलाखेड़ी में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। 
उन्होंने कहा कि कृषक सिंचाई सुविधा सम्पन्न है तो कृषि के साथ-साथ वह पषु पालन भी करें। इससे घर भी अच्छी तरह से चलेगा। प्रदेश के विकास को साकार करने की जिम्मेदारी हम सबकी है।
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणजनों को व्यसनो से दूर रहने की समझाईश दी और कहा कि इससे परिवार को दुःख मिलता है। उन्होंने ग्रामीणजनों को अपने-अपने बच्चों को आंगनवाडी भेजने के लिए प्रेरित किया तथा कहा कि आंगनवाडी के माध्यम से बच्चों को शिक्षा और संस्कार मिलते है। उन्होंने कहा कि प्रगति का मजबूत स्तंभ है शिक्षा और संस्कार। यह जीवन भर साथ रहते है। बच्चे पढ लिखकर बेहतर जीवन जीएं यह हम सब की जिम्मेदारी है। 

आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, संबल योजना अंतर्गत प्रसूति सहायता, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, लाडली लक्ष्मी, ग्रामीण आजीविका मिशन, जनपद नरसिंहगढ़ अंतर्गत पेंशन के हितग्राहियों को हितलाभ के प्रमाण पत्र वितरित किए। 
आयोजित कार्यक्रम के प्रारंभ में राज्यपाल श्री पटेल ने पांच कन्याओं के पांव पूजे तथा उन्हें भेट भी दी। बाद में उन्होंने गीलाखेडी ग्राम के प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही रवि पुत्र श्री जमना प्रसाद का आवास भी देखा। 

आयोजित कार्यक्रम में  सांसद श्री रोडमल नागर ने भी संबोधित किया। अंत में आभार  कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने किया। 

इस अवसर पर सारंगपुर विधायक श्री कुवर कोठार,  पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री प्रीति यादव सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी ग्रामीण जन एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं