Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु लगाया गया चिकित्सा शिविर

लगातार ड्यूटी रत रहने के चलते चिकित्सकीय कठिनाइयों को दूर करने जिले में किया गया आयोजन              जिस प्रकार सभ्य समाज के लिए ...

लगातार ड्यूटी रत रहने के चलते चिकित्सकीय कठिनाइयों को दूर करने जिले में किया गया आयोजन

             जिस प्रकार सभ्य समाज के लिए शिक्षा महत्वपूर्ण है उसी प्रकार समाज में सुरक्षा की भावना बनाए रखने के लिए सुरक्षित वातावरण अतिआवश्यक है जिसके लिए पुलिस विभाग दिन रात लगातार प्रयत्नशील है एवं अपने कर्तव्य में लगा हुआ है। 

            लगातार सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी के चलते असंयमित खान-पान और अनिद्रा के कारण बहुतायत में पुलिसकर्मियों को चिकित्सकीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है इसी समस्या को दृष्टिगत रखते हुए जिले में पुलिस कर्मियों के लिए स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण हेतु  शिविर आयोजित किया गया। 
             जिले के रक्षित केंद्र में अवस्थित पुलिस चिकित्सालय में आयोजित शिविर के तहत करीब 207 पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। राजधानी भोपाल के एलबीएस अस्पताल के स्टाफ द्वारा पुलिस कर्मियों का चिकित्सा परीक्षण किया गया है जिसके अंतर्गत उपस्थित कर्मचारियों का ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, डायबिटीज एवं हृदय संबंधी कई जांच की गई, साथ ही शिविर में उपस्थित स्त्री रोग विशेषज्ञों द्वारा पुलिसकर्मियों के परिवारों से उपस्थित हुई महिलाओं का चेकअप भी किया गया एवं उन्हें स्वास्थ्य संबंधी सुझाव दिए गए। 
            एलबीएस अस्पताल के स्टाफ द्वारा कर्मचारियों को खानपान संबंधी हिदायतें देकर ड्यूटी पश्चात समयानुसार अपनी नींद पूरी करने हेतु भी बताया, साथ उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने हेतु जागरूक भी किया गया। 
             आयोजित शिविर में जिला पुलिस कप्तान ने स्वयं उपस्थित होकर कर्मचारियों को उनके स्वास्थ्य से संबंधित कई बातों पर सुझाव देकर स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतने के बारे में भी बताया, उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारी काफी कठिनाइयों से अपनी ड्यूटी करते हैं परंतु फिर भी समय मिलने पर सुव्यवस्थित खानपान के साथ ही एक्सरसाइज के लिए भी समय निकालने का प्रयास करें जिससे निश्चित रूप से स्वास्थ्य लाभ होगा। 
              आयोजित शिविर में रक्षित निरीक्षक श्रीमती स्नेहा चंदेल, सूबेदार दीपक रघुवंशी, सूबेदार प्रशांत शर्मा, पुलिस चिकित्सालय में पदस्थ मेल नर्स श्री अरविंद शर्मा एवं कंपाउंडर श्री देव नारायण जोशी सहित रक्षित केंद्र में पदस्थ अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

कोई टिप्पणी नहीं