Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

जनहित के मामलों में व्यवधान बर्दाशत नही किया जाएगा -कलेक्टर

जनहित के मामलों में व्यवधान बर्दाशत नही किया जाएगा -कलेक्टर समय-सीमा बैठक में दिए निर्देश राजगढ़ 09 अगस्त,2021 कलेक्टर श्री नीर...

जनहित के मामलों में व्यवधान बर्दाशत नही किया जाएगा
-कलेक्टर

समय-सीमा बैठक में दिए निर्देश
राजगढ़ 09 अगस्त,2021

कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने पटवारियों को सख्त चेतावनी दी है कि जनहित के मामलों में व्यवधान बर्दाशत नही किया जाएगा। पटवारी अपने पूरे दायित्वों का निर्वहन करें अथवा पूरी तरह हड़ताल पर जाएं। जिला प्रशासन द्वारा जनहित के कार्यो में बाधाओं के मद्देनजर संबंधित पटवारियां के विरूद्ध न सिर्फ कार्रवाई की जाएगी बल्कि उन्हें निलंबित कर विभागीय जांच भी बैठाई जाएगी।।

उन्होंने अतिवृष्टि एवं वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त मार्गो, पुल-पुलियां के मरम्मत एवं पुन-निर्माण की आवष्यकता के मद्देनजर आवश्यक प्रस्ताव देने के निर्देश निर्माण एजेन्सियों को दिए। सारंगपुर मार्ग में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित एक हिस्सा वर्षा से क्षतिग्रस्त होने को देखते हुए गुणवत्ता की कमी रखने वाले ठेकेदार को ब्लेक लिस्ट करने एवं ई.ई. लोक निर्माण विभाग को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने नरसिंहगढ़ में पीपल्या बीरम मार्ग एवं छोटा बैरसिया पुल के क्षतिग्रस्त होने और राजगढ़-ब्यावरा जोड़ पर  ओवर ब्रिज के नीचे जल भराव के कारण जानने एवं उसका यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश लोक निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क एवं एन.ए.एच.आई. को दिए। 
समीक्षा के दौरान उन्होंने जिले के समस्त तहसीलदारों को उनके क्षेत्रातंर्गत वर्षा से हुए क्षति का आंकलन करने, आवास, पशु और जनधन हानि के प्रकरणों का तीन दिवस में प्राकृतिक आपदा में राहत के तहत स्वीकृत कर वितरित करने के निर्देशित किया। 

इस अवसर पर उन्होंने वर्षाकाल के मद्देनजर पशुओं में बीमारियों की रोकथाम करने उप संचालक पशुचिकित्सा, राजस्व अधिकारियों को फसलों का क्षति का आंकलन करने तथा खिलचीपुर नगरीय निकाय क्षेत्र में सड़कों पर मवेशियों के जमावड़े को नही रोक पाने पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी खिलचीपुर को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने काम में लापरवाही, निर्देशो के पालन में ढि़लाई और शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन समय-सीमा में नही करने कि शिकायतों के मद्देनजर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ब्यावरा को निलंबित करने का प्रस्ताव आयुक्त को भेजने के निर्देश दिए।

जल निगम की समीक्षा के दौरान उन्होंने महाप्रबंधक श्री जैन की टी.एल. बैठक में लगातार चौथी बार अनुपस्थिति पर अप्रसन्नता व्यक्त की। धारणाधिकार योजना की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के दौरान उन्होंने तहसीलदार नरसिंहगढ़ द्वारा संतोशप्रद जवाब नही देने के कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा शासकीय सेवकों की पेंशन प्रकरण, स्वत्वों के भुगतान, मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति, विशेष अनुग्रह अनुदान सहित अन्य स्वत्वों के भुगतान के प्रकरण लंबित करने वाले समस्त संबंधित कार्यालय प्रमुखों को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में उन्होंने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को सेक्टर आफिसरों से ‘‘अन्नोत्सव‘‘ के आयोजन का फीडबैक लेने और कमियों पर ध्यान देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जिले में सफलता पूर्वक ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोह के आयोजन के लिए समस्त अधिकारियों- कर्मचारियों को बधाई भी दी।  

कोई टिप्पणी नहीं